शाहरुख, रणबीर से लेकर सनी देओल तक की ये 8 बॉलीवुड फिल्में, 2025 में 2023 वाली गदर मचा देंगी!

शाहरुख, रणबीर से लेकर सनी देओल तक की ये 8 बॉलीवुड फिल्में, 2025 में 2023 वाली गदर मचा देंगी!

साल 2024 अब तक बॉक्स ऑफिस के लिहाज से सूखा रहा है. आने वाले समय में भी इस साल कुछ फिल्मों को छोड़कर बॉलीवुड को अन्य फिल्मों से कुछ खास उम्मीद नहीं होगी. लेकिन 2025 में शाहरुख, सलमान, रणबीर और सनी देओल जैसे बड़े कलाकारों की फिल्में तहलका मचाने वाली हैं.

शाहरुख, रणबीर से लेकर सनी देओल तक की ये 8 बॉलीवुड फिल्में, 2025 में 2023 वाली गदर मचा देंगी!

साल 2024 का सूखा 2025 में ये फिल्में खत्म करेंगी

साल 2023. कोविड काल के बाद थिएटर्स का हाल बुरा था. जनता को OTT की लत लग चुकी थी. इस लत को छुड़ाकर उन्हें सिनेमाघरों में लाना एक टफ टास्क था. पर ऐसे टफ टास्क पूरे करने में माहिर शाहरुख खान ने ‘पठान’ रिलीज की. पब्लिक ने हॉल भर दिए. लगभग 3.50 करोड़ लोगों ने पिक्चर देखी. किंग की वापसी हुई और साथ ही हुई बॉलीवुड की वापसी. इसके बाद ‘गदर 2’ से लेकर ‘एनिमल’ तक सभी फिल्मों ने पूरे साल रौला कायम रखा.

लेकिन अब तक 2024 पिछले साल का ठीक उल्टा जा रहा है. इस साल कोई बहुत बड़ी हिट फिल्म इंडस्ट्री को नहीं मिली है. ‘फाइटर’ भी लगभग फ्लॉप ही हो गई. ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का हाल न पूछा जाए, तो ही बेहतर. इस साल की फिल्मों का जैसा लाइन-अप है, उसे देखकर ये उम्मीद भी बेईमानी होगी कि कोई बड़ी हिट हिंदी सिनेमा को मिलेगी, हालांकि ‘सिंघम अगेन’ और ‘सितारे जमीन पर’ जैसी फिल्में कुछ कारनामा कर सकती हैं. पर ये भी साल के सेकंड हाफ में रिलीज होंगी. बहरहाल इस साल जो कसर बाकी रह जाएगी, उसे 2025 में आने वाली ये 8 फिल्में पूरा करेंगी.

1. लाहौर 1947

ये ‘गदर 2’ के बाद सनी देओल की पहली फिल्म होगी. अभी इसकी शूटिंग चल रही है. इसके 2025 की शुरुआत में रिलीज होने की संभावना है. इसमें उनके साथ प्रीति जिंटा लीड रोल में हैं. राज कुमार संतोषी इसके डायरेक्टर हैं. संतोष सिवान जैसे सिनेमैटोग्राफर भी फिल्म का हिस्सा हैं. आमिर खान फिल्म में पैसा लगा रहे हैं. उनका मूवी में एक कैमियो भी होने वाला है. सनी देओल ने 2023 में जैसा कमबैक किया था, उससे अंदाज़ा यही लगाया जा रहा है कि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख देगी.

2. दे दे प्यार दे 2

ये अजय देवगन की एक हिट मूवी ‘दे दे प्यार दे’ का सीक्वल होगा. इसमें उनके साथ रकुलप्रीत लीड रोल में होंगी. ऐसा कहा जा रहा है सेकंड पार्ट में अजय का किरदार रकुल की फैमिली को मनाएगा. अनिल कपूर रकुल के पिता की भूमिका में होंगे. अजय और अनिल की फिल्म में भिड़ंत होगी. इस फिल्म का शूट जून 2024 में शुरू हो सकता है. रिलीज डेट 2 मई 2025 बताई जा रही है.

3. सिकंदर

सलमान खान को ‘टाइगर 3’ से बहुत उम्मीदें थीं. लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. अब वो साजिद नाडियाडवाला की फिल्म सिकंदर में दिखाई देंगे. ‘गजनी और हॉलीडे वाले डायरेक्टर ए आर मुरुगादास इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. इसकी रिलीज डेट 2025 की ईद के आसपास बताई जा रही है. इस फिल्म से शायद सलमान खान और उनके फैन्स दोनों की थिएटर्स में जोरदार वापसी हो.

4. किंग

शाहरुख खान इस फिल्म में डॉन बनने वाले हैं. इसमें उनके साथ सुहाना खान भी होंगी. पहले ये खबर थी कि इस फिल्म से शाहरुख अपनी बेटी को लॉन्च करना चाहते हैं. वो सिर्फ इसमें कैमियो करेंगे. पर अब जो खबरें आ रही हैं, उसके अनुसार शाहरुख खुद इस फिल्म में लीड रोल करेंगे. इसे ‘कहानी’ वाले सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे. फिल्म की रिलीज डेट अभी फाइनल नहीं है. पर 2025 के अंत में किंग रिलीज हो सकती है.

5. वार 2

‘फाइटर’ साल 2024 की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही थी. इससे ऋतिक को भी काफी उम्मीदें थीं. लेकिन फिल्म उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी. जैसा रिस्पॉन्स मिलना चाहिए था, फाइटर को नहीं मिला. अब उनकी एक और फिल्म वार 2 अगले साल रिलीज होने वाली है. YRF स्पाई यूनिवर्स की इस फिल्म से जूनियर NTR बॉलीवुड डेब्यू भी करने वाले हैं. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को 15 अगस्त 2025 के आसपास रिलीज करने का प्लान है. संभव है वार 2 में शाहरुख या सलमान में से किसी एक का कैमियो भी हो, क्योंकि YRF स्पाई यूनिवर्स की पिछली दोनों फिल्मों पठान और टाइगर 3 में ये एक्सपेरिमेंट किया गया था.

6. रामायण पार्ट 1

रणबीर कपूर आजकल रामायण की शूटिंग में व्यस्त हैं. वो फिल्म में राम का रोल अदा कर रहे हैं. साई पल्लवी सीता बनी हैं. यश को रावण का रोल मिला है. हालांकि अभी उनके इस फिल्म में बतौर एक्टर काम करने को लेकर संदेह है. लेकिन बतौर प्रोड्यूसर वो फिल्म से जुड़ चुके हैं. तीन भागों में बनने वाली रामायण को नितेश तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं. इसके फर्स्ट पार्ट के 2025 में रिलीज होने की संभावना है.

7. लव एंड वॉर

रणबीर कपूर की एक और फिल्म अगले साल रिलीज हो सकती है. इसे संजय लीला भंसाली बना रहे हैं. इसमें रणबीर के अलावा आलिया भट्ट और विकी कौशल लीड रोल में होंगे. पहले कहा जा रहा था कि भंसाली रणवीर के साथ ‘इंशाल्लाह’ बनाएंगे. पर ऐसा नहीं हो रहा है. वो ‘लव एंड वॉर’ बना रहे हैं. इसे अगले साल क्रिसमस पर रिलीज किया जा सकता है

8. जॉली एलएलबी 3

‘जॉली एलएलबी ‘के पहले पार्ट में अरशद वारसी थे और दूसरे में अक्षय कुमार. इसके तीसरे पार्ट में दोनों नज़र आएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक अरशद और अक्षय के किरदार फिल्म में एक दूसरे के खिलाफ केस लड़ते दिखेंगे. सौरभ शुक्ला के कैरेक्टर की भी फिल्म में वापसी होगी. ‘जॉली एलएलबी 3 को अप्रैल या मई 2025 में रिलीज़ किया जा सकता है. पहले दोनों पार्ट्स की तरह ही इसे भी सुभाष कपूर ही डायरेक्ट करेंगे.

बॉलीवुड की मोस्ट डेयरिंग एक्ट्रेस, 70 के दशक में कर दिया था ऐसा काम, छूट गए थे बड़ी-बड़ी हसीनाओं के पसीने

शाहरुख-कार्तिक की फिल्म में भौकाल काट चुकीं एक्ट्रेसेस की प्रभास की 300 करोड़ वाली फिल्म में एंट्री!

अजय देवगन की ‘मैदान’ को आखिर क्यों हुआ 200 करोड़ का नुकसान? जानें वो 3 वजहें

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *