एथर एनर्जी ने 450 एपेक्स लॉन्च किया, कीमत 1.89 लाख रुपये है.

450 एपेक्स पहिए पर 210 एनएम का पीक टॉर्क देता है, जो इसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और औसत 200 सीसी आईसीई दोपहिया वाहन से लगभग 25% अधिक है, जो स्कूटर उद्योग में भी अच्छा है। Warp+ के साथ, एथर ने 450 एपेक्स के पावर लेवल को 10% तक बढ़ा दिया है ताकि पीक टॉर्क उच्च गति पर बना रहे। इसके परिणाम 450X की तुलना में 40-80 किमी/घंटा की गति 30% अधिक हो गई है। कंपनी ने कहा कि बढ़ी हुई मोटर शक्ति के साथ, 450 एपेक्स की अधिकतम गति अब 100 किमी/घंटा है।

नई दिल्ली: एथर एनर्जी ने आज एक विशेष स्कूटर 450 एपेक्स लॉन्च किया, जो एथर के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाता है। एथर एनर्जी ने कहा कि 450 एपेक्स प्रदर्शन का शिखर है, और यह देश के सभी स्कूटरों के डिजाइन को आगे बढ़ाता है।

कंपनी ने कहा कि 450 एपेक्स पर एक नई रंग योजना और कई नई सुविधाओं के साथ, एथर ने ‘मैजिक ट्विस्ट’ पेश किया है, जो एक शहरी सवारी सुविधा है जो सवार को उत्कृष्ट सुविधा प्रदान करती है।

एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ, तरुण मेहता ने कहा, “हम एथर के 10 साल पूरे होने पर कुछ विशेष करना चाहते थे और डिजाइन, प्रदर्शन और नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाना चाहते थे। 450 एपेक्स उस प्रयास की परिणति है, जहां हमने डिजाइन और प्रदर्शन के मामले में 450 प्लेटफॉर्म को उसकी सीमा तक पहुंचा दिया है। 450 एपेक्स में भारत की सबसे तेज़ थ्रॉटल प्रतिक्रिया है, और यह आज उत्पादन में एथर का सबसे रोमांचक स्कूटर है।”

अद्वितीय डिज़ाइन भाषा, समृद्ध साटन रंग और पारदर्शी पैनल 450 एपेक्स को सड़क पर सबसे विशिष्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाते हैं। 450 एपेक्स के साथ, हमने ‘मैजिक ट्विस्ट’ पेश किया है, जो एक क्रांतिकारी नई सुविधा है जो शहर की सवारी को बेहद सुविधाजनक और मजेदार बनाती है। 450 एपेक्स एक प्रीमियम और अत्यधिक वांछनीय मशीन है और हमें उम्मीद है कि इसे देश भर में प्रदर्शन स्कूटर उत्साही लोगों द्वारा सराहा जाएगा, ”उन्होंने कहा।

एथर ने कहा कि, 450 एपेक्स के साथ प्रदर्शन को बढ़ाते हुए, कंपनी ने एक नया राइडिंग मोड, Warp+ पेश किया है, जो स्कूटर को केवल 2.9 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा तक ले जाता है। यह केवल 90 एमएस के उद्योग-अग्रणी प्रतिक्रिया समय का दावा करता है, जो इसे न केवल आईसीई स्कूटरों के बीच बल्कि ईवी के बीच भी सबसे तेज़ थ्रॉटल प्रतिक्रिया समय वाला स्कूटर बनाता है।

450 एपेक्स पहिए पर 210 एनएम का पीक टॉर्क देता है, जो इसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और औसत 200 सीसी आईसीई दोपहिया वाहन से लगभग 25% अधिक है, जो स्कूटर उद्योग में भी सर्वश्रेष्ठ है। Warp+ के साथ, एथर ने 450 एपेक्स के पावर लेवल को 10% तक बढ़ा दिया है ताकि पीक टॉर्क उच्च गति पर बना रहे। इसके परिणामस्वरूप 450X की तुलना में 40-80 किमी/घंटा की गति 30% अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि बढ़ी हुई मोटर शक्ति के साथ, 450 एपेक्स की अधिकतम गति अब 100 किमी/घंटा है।

एथर ने 450 एपेक्स पर एक नया यूआई अनुभव भी प्रदान किया है। पावर इनपुट के आधार पर, एनीमेशन एक गहन सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए परिवर्तित होता है।

मैजिक ट्विस्ट 450 एपेक्स के साथ पहली बार पेश की गई पारंपरिक पुनर्योजी ब्रेकिंग का एक विकास है जो वास्तव में स्कूटर को पूरी तरह से रोकने में सक्षम है और 100% बैटरी चार्ज पर भी काम करता है। एक पारंपरिक 2W पुनर्योजी ब्रेकिंग सिस्टम केवल वाहन को धीमा करने में सक्षम है और लगभग 85% बैटरी चार्ज या उससे कम पर ही किक करता है और यह वाहन को पूरी तरह से रोकने में असमर्थ है। कंपनी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि मैजिक ट्विस्ट के साथ, उपयोगकर्ता थ्रॉटल पर नकारात्मक इनपुट के साथ ब्रेक लगा सकते हैं और इसमें भारत में उपलब्ध किसी भी अन्य 2W रीजन की तुलना में 40% अधिक ब्रेकिंग बल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *