Army Agniveer Result 2024 घोषित, ऐसे करें चेक

Army Agniveer Result 2024 घोषित, ऐसे करें चेक

Army Agniveer Result 2024 Declared: आर्मी अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. नतीजे भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी किए गए हैं.

Army Agniveer Result 2024 घोषित, ऐसे करें चेक

Army Agniveer Result घोषित कर दिया गया है.Image Credit source: pti

भारतीय सेना ने आर्मी अग्निवीर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. इंडियन आर्मी ने लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित किए हैं. एग्जाम में शामिल कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक किया गया था. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

अभी भारतीय सेना ने राजस्थान के लिए आर्मी अग्निवीर के नतीजे जारी किए हैं. इंडियन आर्मी ने अग्निवीर जीडी, अग्निवीर ट्रेड्समैन, अग्निवीर टेक, अग्निवीर नर्सिंग असिस्टेंट और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा के नतीजे घोषित किए हैं. जल्द ही अन्य राज्य के लिए भी रिजल्ट घोषित किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

Army Agniveer Result 2024 ऐसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए सीईई रिजल्ट के टैब पर क्लिक करें.
  • अब कैप्चा दर्ज करें और सबमिट करें.
  • पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें.

बदली गई है चयन प्रक्रिया

भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती चयन प्रक्रिया में बदलाव किया है. पहले भर्ती रैली का आयोजन किया जाता था और इसमें सफल अभ्यर्थी लिखित परीक्षा देते थे,लेकिन अब पहले लिखित परीक्षा पास करनी होगी. एग्जाम में सफल कैंडिडेट ही भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं. सेना ने रैली में भीड़ को कम करने के लिए ये बदलाव किया है.

(लिंक येथे) Maharashtra SSC Result 2024 [27th May] mahresult.nic.in 10th Marksheet

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *