Kedar Jadhav Retirement: केदार जाधव ने धोनी की तरह लिया संन्यास… रह चुके टीम इंडिया के सुपर फिनिशर

Kedar Jadhav Retirement: केदार जाधव ने धोनी की तरह लिया संन्यास… रह चुके टीम इंडिया के सुपर फिनिशर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है. वर्ल्ड कप के बीच ही स्टार क्रिकेटर केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है. केदार ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

Kedar Jadhav (@Associated Press)

Kedar Jadhav (@Associated Press)

स्टार क्रिकेटर केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट ले लिया है. 39 साल के केदार ने 3 जून (सोमवार) को सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी. केदार ने दोपहर तीन बजे ये पोस्ट किया. केदार ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.

केदार जाधव ने X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘मेरे पूरे करियर के दौरान प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद. 3 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर माना जाए.’

केदार जाधव ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. केदार जाधव ने भारत के लिए 73 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 42.09 की औसत से 1389 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 101.60 रहा. केदार जाधव ने वनडे इंटरनेशनल में 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए.

केदार जाधव ने वनडे इंटरनेशल में अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 27 विकेट भी लिए. केदार जाधव ने साल 2015 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ मुकाबले से अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. कुल 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में केदार जाधव ने 20.33 की औसत से 122 रन बनाए.

धोनी के अंदाज में लिया संन्यास

केदार ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी लिखा कि तीन बजे से मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर समझा जाए. केदार ने अपने क्रिकेटिंग करियर की तस्वीरें भी शेयर कीं, जिसके बैकग्राउंड में ‘जिंदगी के सफर में…’ गाना बज रहा था. केदार जाधव के रिटायरमेंट ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की याद दिला दी. धोनी ने कुछ इसी तरह से 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था.

तब धोनी ने इंस्टग्राम पर लिखा था, ‘आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. शाम पांच बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड मानिए.’ तब धोनी ने अपने करियर की सुनहरी तस्वीरें शेयर की थीं और बैकग्राउंड में उनका पसंदीदा गाना ‘मैं पल दो पल का शायर हूं ‘ बज रहा था.

केदार जाधव ने भारतीय टीम के लिए कुछ मैचों में फिनिशर का रोल भी अदा किया था. महेंद्र सिंह धोनी उन्हें काफी बैक करते थे. केदार ने 93 आईपीएल मैच खेले, जिसमें उन्होंने 22.15 के एवरेज से 1196 रन बनाए. केदार ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, सनराइजर्स हैदराबाद, कोच्चि टस्कर्स केरला और दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधत्व किया.

एमएस धोनी को लेकर आई बहुत बड़ी खुशखबरी, CSK के फैंस भूले हार का गम!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *