वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट की तस्वीर

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट की तस्वीर

बारबाडोस में चक्रवात तूफान की वजह से टीम इंडिया पिछले तीन दिन से वहां फंसी थी. बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टर प्लेन का इंतजाम किया है जिससे टीम इंडिया के साथ भारतीय मीडिया का दल भी वापस लौट रहा है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात को तय किया था कि वह भारतीय खिलाड़ियो के साथ ही मीडिया के साथियों को भी साथ लेकर लौटेंगे.

आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का डांस स्टेप हुआ वायरल-AP

आईसीसी टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का डांस स्टेप हुआ वायरल-

भारत. आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम ट्रॉफी के साथ भारत रवाना हो चुकी है. बारबाडोस में चक्रवात तूफान की वजह से टीम इंडिया पिछले तीन दिन से वहां फंसी थी. बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टर प्लेन का इंतजाम किया है जिससे टीम इंडिया के साथ भारतीय मीडिया का दल भी वापस लौट रहा है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात को तय किया था कि वह भारतीय खिलाड़ियो के साथ ही मीडिया के साथियों को भी साथ लेकर लौटेंगे.

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया. शनिवार 29 जून को टूर्नामेट का फाइनल मैच खेला गया था. बारबाडोस में खराब मौसम की वजह से उड़ानो पर रोक लगाने का फैसला लिया गया था. पूरी भारतीय टीम पिछले तीन दिन से होटल के कमरे में भारत वापसी का इंतजार कर रही थी. कप्तान रोहित शर्मा ने ट्रॉफी के साथ सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीर साझा करते हुए फैंस को वापस लौटन की खुशखबर दी.


भारत ने साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था. 17 साल बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव के साथ प्लेन में विश्व कप ट्रॉफी के साथ ली गई तस्वीर को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. इस फोटो को पोस्ट करने के साथ उन्होंने लिखा, घर लौट रहे हैं.

Virat Kohli Retirement: ‘मुझे देख नहीं पाओगे’, विराट कोहली ऐसे लेंगे क्रिकेट से संन्यास… बताया रिटायरमेंट प्लान, मची खलबली, VIDEO

टी20 विश्व कप फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. खराब शुरुआत के बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम ने 176 रन का स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी और जीत के लिए 30 बॉल पर 30 रन की जरूरत थी. जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने मैच का पलट दिया. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका क 169 रन पर रोक 7 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *