Mahindra XUV 3XO: सबसे बड़ा सनरूफ… जबरदस्त माइलेज और बहुत कुछ! आज लॉन्च होगी ये धांसू SUV

Mahindra XUV 3XO: सबसे बड़ा सनरूफ… जबरदस्त माइलेज और बहुत कुछ! आज लॉन्च होगी ये धांसू SUV

Mahindra XUV 3XO को आज यानी 29 अप्रैल 2024 को दुनिया के सामने पहली बार पेश किया जाएगा. बीते कुछ दिनों कंपनी लगातार इस एसयूवी के टीजर जारी कर रही थी. जिसमें इसके बेहतरीन माइलेज सहित तमाम एडवांस फीचर्स का खुलासा हुआ था. इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए जा रहे हैं जो सेग्मेंट में पहली बार मिलेंगे.

Mahindra XUV 3XO Launch Price and Features: देश की प्रमुख स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) निर्माता कंपनी महिंद्रा आज अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra XUV 3XO का ग्लोबल डेब्यू करने जा रही है. इस एसयूवी को आज शाम बाजार में लॉन्च किया जाएगा. मूलरूप से XUV 300 के फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं. अब तक इसके कई टीजर भी जारी किए गए हैं. जिसमें इसके लुक, डिज़ाइन, फीचर्स और माइलेज सम्बंधित तमाम जानकारियां सामने आई हैं. तो आइये जाने कैसी होगी नई XUV 3XO –

लुक और डिज़ाइन:

 

Mahindra XUV 3XO

SUV के पिछले हिस्से को भी बिल्कुल नए तरह से डिज़ाइन किया गया है. इसमें C-शेप एलईडी टेल लैंप दिया गया है जो कि एसयूवी के पिछले हिस्से को पूरी चौड़ाई तक कनेक्ट करता है. इसे कनेक्टेड टेललैंप कहा जाता है जो आज के समय में काफी ज्यादा ट्रेंड में है. आपको ऐसे ही टेललैंप हुंडई और किआ के भी मॉडलों में देखने को मिलेंगे.

केबिन और फीचर्स:

कंपनी इसके केबिन को भी प्रीमियम ट्च देगी, इसमें नए डिज़ाइन का डैशबोर्ड, 10.25 का बड़ा इंफोटेंमेंट सिस्टम और सराउंड साउंड स्पीकर्स दिए जाने की उम्मीद है. इस एसयूवी में रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया जा रहा है जो Adrenox ऐप से ऑपरेट होगा. यानी आप अपने स्मार्टफोन से ही कार के केबिन का टेंप्रेचर कंट्रोल कर सकेंगे.

XUV 3XO में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट का सबसे बड़ा सनरूफ मिलेगा. यानी कि कार के भीतर से ही खुले आसमान का नजारा और भी भव्य होगा. इसमें Harman Kardon का बेहतरीन ऑडियो सिस्टम मिलेगा, जो कि 7 स्पीकरों से लैस होगा. ये फीचर मनोरंजन के लिहाज से काफी बेहतर है. इसके अलावा वायरलेस एप्पल कार प्ले/एंडॉयड ऑटो, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमेटिक हेडलैंप जैसे फीचर्स की भी उम्मीद की जा रही है.

Mahindra XUV 3XO Mileage

पावर और परफॉर्मेंस:

जहां तक पावरट्रेन की बात है तो संभव है कि कंपनी इसमें कोई बदलाव न करे. इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. नई XUV 3XO तकरीबन 20.1 किलोमीटर तक का माइलेज देगी. इसके अलावा ये SUV महज 4.5 सेकंड में ही 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ेगी.

… तो इतना देगी SUV

हाल ही में कंपनी ने इसका एक और टीजर जारी किया था. जिसमें इसके केबिन फीचर्स के साथ ही माइलेज का भी खुलासा हुआ था. जिसके अनुसार ये एसयूवी 20.1 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देगी. बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला Maruti Brezza और Tata Nexon जैसी कारों से होगा.

क्या हो सकती है कीमत: 

हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे तकरीबन 9 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में बाजार में उतार सकती है. नए डिज़ाइन, एडवांस फीचर्स और स्पोर्टी लुक के चलते उम्मीद की जा रही है कि ये SUV युवाओं को पसंद आएगी. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि कंपनी इसकी क्या कीमत तय करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *