Cannes 2024: कान्स में भारत रचेगा इतिहास? 30 साल बाद इस खास अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई फिल्म

Cannes 2024: कान्स में भारत रचेगा इतिहास? 30 साल बाद इस खास अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई फिल्म

कान्स फिल्म फेस्टिवल शुरू हो गया है. इस बार का फेस्टिवल कई मायने में बहुत खास है. इस साल ऐश्वर्या राय समेत कई एक्ट्रेस अपने फैशन सेंस से इंप्रेस करेंगी. वहीं कियारा आडवाणी कान्स में अपना डेब्यू करने जा रही हैं. इसके अलावा 2024 में 30 साल बाद भारत की फिल्म Palme d’Or अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट की गई है.

Cannes 2024: कान्स में भारत रचेगा इतिहास? 30 साल बाद इस खास अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई फिल्म

कान्स में भारत की धूम, कियारा आडवाणी करेंगी डेब्यू

Cannes film festival 2024: हर साल कान्स फिल्म फेस्टिवल की चकाचौंध देखने को मिलती है. कला और फैशन से सजे इस मंच में फिल्मों को सम्मानित किया जाता है और रेड कार्पेट पर एक्ट्रेसेस के फैशन का जलवा देखने को मिलता है. कान्स 2024 शुरू हो गया है. इस बार कान्स में भारत का भी अलग ही भौकाल देखने को मिलने वाला है. एश्वर्या राय बच्चन से लेकर शोभिता धुलिपाला तक इस खास मौके पर अपने आउटफिट से फैंस को वॉव कहने पर मजबूर करने की तैयारी में हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस कियारा आडवाणी तो कान्स में अपना डेब्यू करने जा रही हैं. वहीं एक बड़ी खुशखबरी और भी है. 30 साल में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कोई भारतीय फिल्म को Palme d’Or अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया हो.

कौन सी फिल्म हुई नॉमिनेट?

इस बार कान्स में भारत की फिल्म ‘ऑल वी इमेजिन एज लाइट’ को नॉमिनेट किया गया है. इस फिल्म को Palme d’Or अवॉर्ड की श्रेणी में बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया है. इसका निर्देशन पायल कपाड़िया ने किया है. इससे पहले भारत की तरफ से ये कमाल 30 साल पहले हुआ था. 30 साल पहले आई मलयालम फिल्म स्वाहम को इस कैटेगिरी में सम्मानित करने के लिए नॉमिनेट किया गया था. इस फिल्म का निर्देशन साहजी एन न-कौन एक्ट्रेस करेंगी शिरकत?

इस बार के कान्स में रेड कार्पेट पर हमेशा की तरह ऐश्वर्या राय अपने फैशन का जलवा बिखेरेंगी. उनका साथ देंगी अदिति राव हैदरी और शोभिता धुलिपाला. एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का ये पहला कान्स होगा. और उन्हें पहली बार में ही बड़ी जिम्मेदारी मिली है. रिपोर्ट्स की मानें तो कियारा आडवाणी इस इवेंट के दौरान भारत को वुमेन इन सिनेमा गाला डिनर में रिप्रिजेंट करेंगी. इस खास चंक में दुनियाभर की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से 6 खूबसूरत महिलाओं को चुना जाता है और उनकी अचीवमेंट को सेलिब्रेट किया जाता है.

Border 2 Release Date: सबसे बड़ी वॉर फिल्म ‘बॉर्डर 2’ की रिलीज डेट आई सामने, सनी देओल के साथ ये एक्टर भी मचाएगा

17 साल पहले आई शाहिद कपूर की इस हिट फिल्म का सीक्वल बनेगा? डायरेक्टर ने बता दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *