Virat Kohli Retirement: ‘मुझे देख नहीं पाओगे’, विराट कोहली ऐसे लेंगे क्रिकेट से संन्यास… बताया रिटायरमेंट प्लान, मची खलबली, VIDEO

Virat Kohli on Retirement: विराट कोहली ने पहली बार अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर बड़ा ऐलान किया दिया है. किंग कोहली ने बताया कि वह रिटायरमेंट के लिए कैसा प्रोसेस अपनाएंगे. वहीं कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के इवेंट में यह भी बताया कि उनको कैसी चीजें मोटिवेट करती हैं.

विराट कोहली ने क्रिकेट से रिटायरमेंट के प्लान के बारे में खुलकर बात की (Credit:PTI)

विराट कोहली ने क्रिकेट से रिटायरमेंट के प्लान के बारे में खुलकर बात की (Credit:PTI)

Virat Kohli on Retirement Plan: भारतीय क्रिकेट टीम के महान ख‍िलाड़ी विराट कोहली ने क्रिकेट से रिटायरमेंट (संन्यास) प्लान को लेकर बड़ा खुलासा किया है. कोहली ने कहा कि  क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले पहले एक लंबा ब्रेक लेंगे. कोहली वर्तमान में इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का हिस्सा हैं.

वहीं जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का प्रदर्शन कैसा रहेगा, इस पर भारतीय अभ‍ियान काफी हद तक उनके प्रदर्शन पर न‍िर्भर करेगा. अब कोहली ने अपने र‍िटायरमेंट प्लान के बारे में बताकर फैन्स के बीच खलबली मचा दी है.

इसी बीच व‍िराट कोहली के खास दोस्त सुनील छेत्री ने भी आज (16 मई) संन्यास का ऐलान क‍िया है. कोहली और छेत्री के बीच जबरदस्त बॉन्ड‍िंंग रही है.

यह भी पढ़ें:राहुल द्रविड़ के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कोच? रेस में 2 पूर्व भारतीय खिलाड़ी और 1 विदेशी दिग्गज

IPL

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को अपना आईपीएल में 18 मई को महत्वपूर्ण मैच खेलना है. जो RCB को हर हाल में प्लेऑफ के ल‍िहाज से जीतना होगा.

इस मुकाबले से पहले बेंगलुरु में आयोजित आरसीबी के रॉयल गाला डिनर में भारत के पूर्व कप्तान कोहली से उनके रिटायरमेंट प्लान को लेकर सवाल पूछा गया था.

35 वर्षीय कोहली ने कहा, ‘यह काफी स‍िंपल है, मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे करियर की एक एंड डेट (End Date) होती है, मैं यह सोचकर अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि ‘ओह, अब आगे उस विशेष दिन क्या होगा?’.

कोहली ने आगे कहा कि मैं हमेशा एक सतत गत‍ि से नहीं चल पाऊंगा. इसलिए मैं अपने पीछे कोई अधूरा काम छोड़कर नहीं जाऊंगा, ना ही कोई पछतावा करना चाहता हूं.

कोहली ने इस दौरान यह भी संकेत दिया कि क्रिकेट से संन्यास से पहले एक लंबा ब्रेक लेंगे. कोहली इससे पहले अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर अक्सर चुप्पी साधे रहते हैं. कोहली ने कहा- एक बार जब मेरा काम (क्रिकेट सफर) पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा, आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे (मुस्कुराते हुए). इसलिए जब तक मैं खेल रहा हूं, तब तक मैं अपना सबकुछ देना चाहता हूं, यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाए रखती है.

कोहली का आईपीएल 2024 का शानदार है प्रदर्शन 

कोहली आईपीएल 2024 में जमकर गरजे हैं. उन्होंने 13 पारियों में 155.16 की स्ट्राइक रेट और 66.10 की एवरेज से 661 रन बनाए हैं. कोहली के नाम पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल है. वहीं RCB वर्तमान में 13 मैचों में 12 अंकों के साथ आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है.

18 मई को उनका मुकाबला तीसरे स्थान पर मौजूद CSK से होना है, जिसके 13 मैचों में 14 अंक हैं. प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए RCB को सीएसके के नेट रन रेट (NRR) को पार करने के लिए एक निर्णायक जीत हासिल करनी होगी. सीएसके का एनआरआर +0.528 है, जबकि आरसीबी का +0.387 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *